Zomato Share अब दे सकता है अब अच्छा रिटर्न, मॉर्गन स्टेनली ने कही बड़ी बात.

Zomato share price news today: ज़ोमैटो का शेयर अब आपके पोर्टफोलियो में मुनाफे की डिलीवरी कर सकता है। ज़ोमेटो के शेयर भाव को लेकर नई भविष्यवाणी की गई है। इस भविष्यवाणी की पूरी जानकारी आपको देंगी, लेकिन पहले इस समय के रिटर्न पर बात कर लें।

Zomato share price news today Hindi

क्या जल्द देखने को मिलेगा Zomato के Share Price में उछाल?

जुलाई महीने में Zomato के शेयर की जोरदार पिटाई देखने को मिली थी, लेकिन अगस्त में फिर से Zomato ने रफ्तार पकड़ ली और इस शेयर में अच्छी खासी खरीदारी देखने को मिली। सितंबर महीने में अब तक Zomato निवेशकों को नौ फीसदी का रिटर्न दे चुका है। अगस्त में Zomato ने 30 फीसदी की कमाई निवेशकों को कराई थी।

अपने 52 हफ्ते के निचले स्तर से Zomato 50 फीसदी से ज्यादा रिकवर हो चुका है। Zomato का 52 हफ्ते का Low ₹40 था। जबकि आज शेयर का भाव करीब ₹70 पर आ गया। Zomato में पिछले दो महीने से अच्छी रिकवरी देखी जा रही है। हालांकि आल टाइम हाई से ऐसा नाटो का भाव करीब 62 फीसदी अभी भी नीचे है।

मॉर्गन स्टेनली ने Zomato Share को लेकर क्या कहा?

Zomato मॉर्गन स्टेनली ने ओवरवेटिंग की राय को बरकरार रखा है। साथ ही प्रति शेयर टारगेट प्राइस ₹80 रखा है। यानी मौजूदा भाव से Zomato 29 फीसदी का रिटर्न दे सकता है। मॉर्गन स्टेनली ने कहा कि लगातार ग्रोथ और मार्जिन सुधार में स्थिरता लानी होगी। मॉर्गन स्टेनली कारोबारी साल 2024 में एबिडा पर पॉजिटिव है।

Zomato कर रही अपनी सेवाओं का विस्तार

Zomato देश के टॉप 120 शहरों में डिलीवरी कर रही है। साथ ही कंपनी छोटे शहरों में भी अपनी उपस्थिति बढ़ा रही है। हाल ही में Zomato भारत के किसी भी कोने के खास स्कूल को देश के किसी भी हिस्से में पहुंचाने के लिए एक पायलट परियोजना शुरू की है।

अप्रैल जून तिमाही में Zomato का घाटा कम होकर 186 करोड़ रहा है, जबकि मार्च तिमाही में ये घाटा 360 करोड़ था। अप्रैल जून 2022 तिमाही में कंपनी का कंसॉलिडेट रेवेन्यू 67.44 फीसदी बढ़ कर 1414 करोड़ रहा जो पिछले साल जून तिमाही में 844 करोड़ था। कंपनी का एबिटा लॉस घटकर 150 करोड़ पर आ गया है।

कुल मिलाकर पहली तिमाही में जोमेटो का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। पहली जुलाई के नतीजों के बाद ही Zomato में नई खरीदारी देखने को मिली है। आगे भी Zomato के बढ़ने की गुंजाइश है। अभी बाजार में उतार चढ़ाव का माहौल है। ऐसे में किसी भी शेयर में दांव लगाने से पहले मार्केट एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें।

यह भी पढ़े: Market के किस सेक्टर में Invest करना होगा फायदेमंद, Max लाइफ इंश्योरेंस की खाश रिपोर्ट।

5/5 - (3 votes)