Sprite कोल्डड्रिंक का रंग क्यों उड़ा, अब हरे में नहीं इस रंग में आएगी सप्राईट की बोटल.

दुनिया में सबसे ज्यादा पोप्युलर कोल्ड्रिंकस में से तीसरी सबसे ज्यादा फेमस कोल्ड्रिंक Sprite पिछले काफी लम्बे समय से एक सफल कारोबार कर रही है. अब तक ये Coldrink हरे रंग की बोतल के साथ आ रही है. लेकिन अब sripte कंपनी ने निर्णय लिया है, की अब से उनकी कोल्ड्रिंक का कलर हरा नहीं होगा बल्कि बदल जाएगा. कंपनी ने ऐसा क्यों किया और अब स्प्राइट कोल्ड्रिंक की बोटल का रंग क्या होगा, इनके बार में हम इस आर्टिकल में जानेंगे.

Sprite कोल्डड्रिंक का रंग क्यों उड़ा, अब हरे में नहीं इस रंग में आएगी सप्राईट की बोटल.

Sprite कोल्डड्रिंक कंपनी क्यों बदलने जा रही अपनी बोतल का रंग?

पिछले 50-60 साल से सफल कारोबार कर रही कोल्ड्रिंक कंपनी स्प्राइट ने अब से अपनी कोल्ड्रिंक की बोतल का रंग बदलने का निर्णय लिए है. लेकिन कंपनी ने ये भी कहा है, की बोटल का रंग भले ही बदल क्यों ना जाए लेकिन स्प्राइट कोल्ड्रिंक के उस लाजवाब टेस्ट में कोई भी परिवर्तन नहीं किया जाएगा. स्प्राइट अब भी उसी निम्बू के मसालेदार स्वाद के साथ आएगी. लेकिन अब से इस कोल्ड्रिंक की बोटल का रंग हरा नहीं बल्कि सफ़ेद या ट्रांसपेरेंट होगा.

कंपनी ने अपनी बोतल के हरे रंग को बदलने का निर्णय प्रयावरण के चलते लिया है. स्प्राइट की हरे रंग की बोतल एक बार इस्तेमाल हो जाने के बाद फीर से इस्तेमाल करने के योग्य नही रहती है. इसी हरे रंग की बोतल का इस्तेमाल बस कुछ एक चीजे बनाने के लिए किया जा सकता है, लेकिन फीर से इस बोतल के प्लास्टिक का इस्तेमाल बोतल बनाने के लिया नहीं किया जा सकता है. पिछले सालों में समुद्र के पास स्प्राइट बोतल के प्लास्तिक को बड़ी मात्र में पाया गया है, जिसकी कारण कही ना कही कंपनी की इमेज भी ख़राब होती है.

कंपनी को हरे रंग का प्लास्टिक ज्यादा मात्रा में मिल भी नहीं पा रहा था, जिससे की ज्यादा बोतले बना सके. इसी कारण से कंपनी अब अपने हरे रंग के साथ समझौता करने जा रही है. भारत में भी धीरे-धीरे स्प्राइट की हरे रंग की बोतले गायब हो जाएगी और एक नये रूप लेकिन उसी पुराने स्वाद के सस्थ आएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.