Whatsapp New Update 2022: अब मेसेज भेजने के लिये आपको टाइपिंग करने की जरुरत नहीं.

Whatsapp 2022 New Update News Hindi: व्हाट्सएप चैट करने के लिए ही नहीं बल्कि कालिंग, विडियो कालिंग, डाक्यूमेंट्स, इमेज और विडियो शेयरिंग के लिए भी एक पोप्युलर एप है. Whatsapp अपने यूजर के अच्छे अनुभव के लिए अपने एप में नये-नये अपडेट लाता रहता है.

व्हाट्सएप में चैट करते समय हम लोग नॉर्मली टाइपिंग ही करते है, लेकिन व्हाट्सएप में कुछ ऐसे फीचर भी है, जिनसे हम बिना टाइपिंग लिए भी मेसेज भी सकते है, लेकिन आपको शायद इसकी जानकारी नही है.

Whatsapp New Update 2022 IN HINDI

आपके मन में ये विचार आ रहा होगा की ये कैसे संभव हो सकते है, लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे की ये सच में संभव है. लेकिन इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको Google अस्सिस्टेंट की जानकारी होना जरुरी है, गूगल असिस्टेंट की सहायता से आप बिना व्हाट्सएप में मेसेज टाइप किये भी किसी दुसरे व्यक्ति को मेसेज कर सकते है.

Google Assistant की सहायता से व्हाट्सएप पर मेसेज भेजने के स्टेप्स

  1. सबसे पहले आपको अपने फ़ोन में google असिस्टेंट के एप को खोलना होगा,
  2. एप में जाने के बाद आपको Right कॉर्नर पर प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करना है,
  3. इस तब पर क्लिक करने के बाद आपको असिस्टेंट के ऑप्शन पर जाना होगा,
  4. यहाँ आपको Hey Google या Ok Google का ऑप्शन दिखयी देगा, आपको उसे इनेबल कर लेना है,
  5. इसके बाद आपको Hey Google या Ok Google बोलना है, जिससे ऑप्शन एक्टिवेट हो जाएगा, और आपको बोलना है,सेंड ए मेसेज टू…(कोई नाम)
  6. जब आपको google मेसेज मोड का पूछे तो आपको व्हात्सप्प नाम बोलना है, इसके लिए आपको कोई टाइपिंग नहीं करनी है, और अब आपका फ़ोन बिना टाइपिंग मेसेज भेजने को तैयार है.

Read Also: Whatsapp पर आपके नंबर को किसने ब्लॉक किया है, आसानी से पता लगाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.