Whatsapp के आने वाले 6 नये मजेदार फीचर, यूजर को मिलेगा अब कुछ नया अनुभव.

Whatsapp 2022 New Update and Features News: व्हाट्सएप चैट करने के लिए ही नहीं बल्कि कालिंग, विडियो कालिंग, डाक्यूमेंट्स, इमेज और विडियो शेयरिंग के लिए भी एक पोप्युलर एप है. Whatsapp अपने यूजर के अच्छे अनुभव के लिए अपने एप में नये-नये अपडेट लाता रहता है. अब आने वाले कुछ ही समय में Whatsapp अपने यूजर के लिए 6 नये अपडेट ला सकता है.

Whatsapp 2022 Upcoming 6 New Features For Users news hindi.

Whatsapp 2022 Upcoming 6 New Features For Users

The Sun द्वारा साझा कि गयी शुरुआती जानकारी के अनुसार, व्हाट्सएप इन सुविधाओं को जल्द ही लॉन्च कर सकता है।

1. किसी Whatsap ग्रुप से एग्जिट होना

वर्तमान समय में Whatsapp के किसी भी Group से बाहर निकलना या Exit होना इतना आसान नही है. आने वाले नये अपडेट्स में इसी चीज को लेकर बदलाव किया जा सकते है. जो की यूजर के लिया उसकी प्राइवेसी को लेकर बहुत ही सहायक हो सकता है.

2. चैट को डिलीट होने से पहले सेव करें

जब हम व्हाट्सएप पर किसी को मेसेज करते है, तो व्हाट्सएप हमें यह सुविधा तो देता है की हम किसी को भेजे गए मेसेज को डिलीट कर सके. वर्तमान में, व्हाट्सएप यूजर अपने एप में जाकर सेटिंग्स के आधार पर 24 घंटे, 7 दिन या 90 दिनों के बाद भेजे गए संदेशों को आटोमेटिक डिलीट करना इस ऑप्शन को चुन सकता है. लेकिन अब व्हाट्सएप जल्द ही यूजर के लिए एक नया फीचर ला सकता है, जिसमे यूजर अपनी किसी Whatsapp चैट को डिलीट करने से सेव कर सकता है.

3. वीडियो चैट में Avatar

व्हाट्सएप का यह फीचर भी काफी मजेदार हो सकते है, जिसमे यूजर्स विडियो चैट के दौरान कई तरह के अलग-अलग इमोजी और अवतारस का इस्तेमाल कर पायेंगे. इस फीचर के बाद वास्तव में यूजर की विडियो चैट का अनुभव मजेदार हो जाएगा.

4. इमोजी स्थिति प्रतिक्रियाएं

व्हाट्सएप अब हाल ही में टेक्स्ट मेसेज के लिए एक फीचर लेकर आया था, जिसमे हम किसी भी टेक्स्ट मेसेज पर क्लिक करके उसपे किसी भी इमोजी से रिप्लाई दे सकते है. जल्द ही व्हाट्सएप स्टेटस के लिए भी ऐसा ही फीचर पेश किया जा सकता है।

5. ऑनलाइन हो तो भी कोई देख ना सके

अगर आप Whatsapp का इस्तेमाल करते हुए प्राइवेसी रखना कहते है, मतलब की जब आप ऑनलाइन हो तो किसी को पता ना चले की आप ऑनलाइन है, या नही इसी को लेकर Whatsapp आने वाले संटी में कुछ नया अपडेट ला सकता है. आने वाला नया फिचर स्नीकी ‘स्टील्थ मोड’ आपको ऑनलाइन दिखाए बिना ऐप का उपयोग करने देगा. इस तरह, आप न केवल अपनी ‘लास्ट सीन’ स्थिति बल्कि अपनी ‘ऑनलाइन’ गतिविधि को भी छिपाने में सक्षम होंगे।

6. वॉयस नोट को लेकर बदलाव

व्हाट्सएप में जब हम किसी को Voice मेसेज भेजते है, तो कई बारी हमारी आवाज सही से रिकॉर्ड नही हो पाती या वौइस मेसेज के शुरुआत में कुछ आवाज नहीं आ पाती है. इसी को लेकर Whatsapp कुछ बदलाव कर सकता है, जिससे आप अपने voice मेसेज को सही ढंग से एडिट कर पायेंगे.

यह भी पढ़े:-

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.