ETH पंहुचा $1,750 के ऊपर, बिटकॉइन ने भी दिखाई रैली, जाने इस स्थिति में आपको क्या करना चाहिए.

Today Crypto News In Hindi: पिछले लम्बे समय में क्रिप्टो मार्किट काफी डाउन चल रहा था, 2022 में BTC और ETH का प्राइस लगभग आधा हो चूका था. लेकिन हाल में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम (ETH) ने $ 1,750 के स्तर को पार करते हुए एक शानदार रैली दिखाई है। प्रेस टाइम्स के अनुसार, ETH $ 211 बिलियन के मार्केट कैप के साथ $ 1,734 के स्तर पर 5.6% ऊपर कारोबार कर रहा है.

July 2022 में ETH और BTC में आया उछाल

पिछले 24 घंटों में बिटकॉइन की कीमत 24,277.14$ रही है, जो की पिछले एक महीने की सबसे ऊँची कीमत रही है. वर्तमान में BTC की कीमत लगभग 24,490 के आसपास चल रही है. Technical Chart के अनुसार, यदि Ethereum (ETH) $ 1,680 के प्राइज से ऊपर रहता है, तो यह $ 1,800 के स्तर तक आगे बढ़ सकता है.

पिछले कुछ टाइम से बिटकॉइन की कीमत काफी डाउन चल रही थी, और इसी के साथ ETH भी बिटकॉइन को फॉलो कर रहा था. सबसे टॉप करेंसी जैसे BNB, Solana, XRP, Doge, Ada इनकी कीमत भी काफी डाउन हो गयी थी. अगर आप इन्वेस्टमेंट का सोच रहे है, तो अब भी आपको काफी सोच समझ कर मार्किट में एंट्री लेनी चाहिए. वैसे ये समय क्रिप्टो मार्किट में एंटर करने का सही समय हो सकता है, लेकिन आप अपनी इन्वेस्टमेंट को 4 भागों में बांटकर अलग-अलग प्राइज पर अपनी इन्वेस्टमेंट कर सकते है.

अगर आप 100 डॉलर इन्वेस्ट कर रहे है, तो आप 25-25 $ से इन्वेस्ट कर सकते है. अगर आप अब ETH में इन्वेस्ट करते है तो शुरुआत में 25% यानि 25$ इन्वेस्ट कर सकते है. और अगर ETH और डाउन चल जाए तो आप फिर से 25$ और इन्वेस्ट कर सकते है. यदि आप इस तरह से क्रिप्टो में अपनी इन्वेस्टमेंट करेंगे. तो आप कभी भी लोस में नहीं जाएंगे, और धीरे-धीरे आपके प्रॉफिट भी बढ़ता चला जाएगा. अगर आप फ्यूचर ट्रेडिंग करते है, तो आप ज्यादा से ज्यादा 3-4X की लेवरेज के साथ जा सकते है.

यह भी पढ़े:-

Leave a Reply

Your email address will not be published.