Raju Srivastava: नहीं रहे कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, खो गया मनोरंजन की दुनिया का नायाब हिरा।

प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, जिन्हें पिछले महीने एक जिम में कसरत के दौरान तबियत बिगड़ने पर उन्हें एम्स अस्पताल, नई दिल्ली में भर्ती कराया गया था, राजू की पत्नी शिखा ने भी समय-समय पर उनके प्रशंसकों और परिवार को उनके स्वास्थ्य की जानकारी दी थी और सभी से उनके ठीक होने के लिए प्रार्थना करने को कहा था। बुधवार, 21 सितंबर को 58 वर्ष की आयु में निधन हो गया। राजू के निधन ने देश भर में उनके प्रशंसकों को झकझोर दिया है। सोशल मीडिया पर दिवंगत कॉमेडियन को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Raju Srivastava

राजू श्रीवास्तव ने 1980 के दशक से राजू श्रीवास्तव ने मनोरंजन के क्षेत्र में काम करना शुरू किया और 2005 में स्टैंड-अप कॉमेडी शो “द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज” के पहले सीज़न में भाग लेने के बाद उन्होंने अपनी अलग छवि बना ली थी, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया। उन्होंने ‘मैंने प्यार किया, आमदानी अठनी खरचा रुपैया, टॉयलेट: एक प्रेम कथा, फिरंगी जैसी फिल्मों में अभिनय किया था।

राजू श्रीवास्तव का जन्म 25 दिसंबर, 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था। उनके पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव एक कवि थे। वह अपने शुरुआती दिनों से ही एक अच्छे मिमिक थे। राजू ने अपने चुटकुलों और कॉमिक जीवन में कुछ बहुत ही प्रासंगिक स्थितियों के साथ स्टैंड-अप कॉमेडी की दुनिया में खुद के लिए एक जगह बनाई। उन्होंने अपनी तरह के पहले स्टैंड-अप कॉमेडी टैलेंट हंट शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज’ के साथ प्रसिद्धि प्राप्त की, जिसका पहला सीज़न वर्ष 2005 में आया था।

Rate this post