38 साल की नेहा नरखेड़े जो 2022 में बन चुकी है, भारत की 8वीं सबसे अमीर महिला.

Neha Narkhede 8th Richest women in india 2022: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिया में सबसे अमीर महिलाओं की श्रेणी में नेहा नरखेड़े 8वें स्थान पर आ चुकी है. नेहा नरखेड़े क्लाउड कंपनी कोंफ़्लूएंट की सह-संस्थापक (Co-founder) और पूर्व मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (former chief technology officer) है. नेहा नरखेड़े भारत की टॉप 10 सबसे अमीर महिलाओं की सूचि में 8 वां स्थान पा चुकी है. आइये जानते है, नेहा नरखेड़े के बारे में.

neha narkhede 8th Richest women in india 2022.
8th Richest women in india 2022

नेहा नरखेड़े का पालन-पोषण पुणेशहर में हुआ है, और उन्होंने पुणे शहर स्कूल की पढाई के बाद वो पुणे के विश्वविद्यालय चली गईं जहाँ उन्होंने SCTR के पुणे इंस्टीट्यूट ऑफ कंप्यूटर टेक्नोलॉजी (PICT) कॉलेज से इंजीनियरिंग में स्नातक की उपाधि प्राप्त की.

नेहा नरखेड़े ने बिज़नस और जॉब्स के लिए सबसे बेस्ट सोशल मीडिया माने जाने वाले लिंक्डइन के साथ भी काम कर चुकी है. नेहा नरखेड़े ने वहा अपाचे काफ्फा नाम का एक ओपन सोर्स मेसेजिंग सिस्टम बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया था. इस सिस्टम को नेटवर्किंग साइट्स के लिए तैयार किया गया था. क्या आप जानते है, 2017 में नेहा नरखेड़े को फोर्ब्स द्वारा टेक इंडस्ट्री में दुनिया की टॉप 50 महिलाओं की सूचि में शामिल किया था. 2020 में आई रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका की सेल्फ मेड महिलाओं की सूचि में नेहा नरखेड़े को 33 वें स्थान पर रखा गया था.

Neha Narkhde Net Worth

नेहा नरखेड़े वर्तमान में 38 साल की है. नेहा नरखेड़े क्लाउड कंपनी कोंफ़्लूएंट की सह-संस्थापक और पूर्व मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी (former chief technology officer) है. इसी के साथ नेहा नरखेडे की कुल संपत्ति भारतीय रुपयों में ₹13,380 करोड़ है.

Read Also:

Leave a Reply

Your email address will not be published.