Whatsapp पर आपके नंबर को किसने ब्लॉक किया है, आसानी से पता लगाए.

Tech News in Hindi: Whatsapp चैटिंग करने के लिए सबकी पहली पसंद है, क्योंकि व्हाट्सएप अपने यूजर के लिए काफी सारे नये नये मजेदार अपडेट लाता रहता है, जिससे यूजर का एक्सपीरियंस अच्छा बना रहे है. व्हाट्सएप पर पर अगर हमें कोई परेशान करता है, तो हमें व्हाट्सएप में एक ये ऑप्शन भी दिया जाता है, जिससे हम उस सामने वाले के नम्बर को ब्लॉक कर सकते है. आइये जानते है, कैसे पता लगाया जा सकता है, की कैसे चेक करे की हमारे नंबर को किस-किसने ब्लॉक किया है.

Whatsapp newS HINDI

अगर हम किसी को व्हाट्सएप पर ब्लॉक करते है, या कोई सामने वाला इंसान यूजर हमारे नंबर को व्हाट्सएप पर ब्लॉक कर देता है, तो नंबर ब्लॉक होने के बाद ना तो हम किसी को ना तो मेसेज कर पायेंगे और ना ही कॉल. वैसे तो व्हाट्सएप हमें कोई स्पेशल फीचर नहीं देता है, जिससे हम यह पता लगा सके की हमें व्हाट्सएप पर किसी ने ब्लॉक किया है, या नही. लेकिन अब कुछ ट्रिक्स के माध्यम से आप आसानी से पता लगा सकते है.

Whatsapp पर किसी ने नंबर ब्लॉक कर दिया तो कैसे चेक करे

  • सबसे पहली बात अगर आपके नंबर को किसी ने ब्लॉक किया है, तो आपको ब्लॉक करने वाले की प्रोफाइल फोटो या डीपी नही दिखेगी.
  • कई बार लोग वैसे भी डीपी नहीं रखते है, तो ऐसे में आपको सामने वाले को मेसेज करना है, अगर एक लम्बे टाइम तक आपके मेसेज पर सिंगल टिक लगा है, तो आप समझ जाइए आपका नम्बर ब्लॉक हो चूका है.
  • इतना ही नहीं आप ब्लॉक करने वाले को कॉल करके भी तरी कर सकते है, की रिंग जा रही है या नही जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.