बॉलीवुड सितारों की कुछ ऐसी अनसुनी बाते, जो शायद आपने आज तक नहीं सुनी होगी.

Bollywood celebrities interesting facts: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में वैसे तो रोज कोई ना कोई नया तमाशा होता ही रहता है. इस फ़िल्मी जगत के सितारों की जिन्दगी वास्तव में वैसी नहीं होती जैसी हमें फिल्मों में दिखाई जाती है. बॉलीवुड के स्टार्स से जुडी कई ऐसी रोचक बातें है, जिन्हें आप शायद पहले नहीं जानते होंगे लेकिन अब शायद जान जाएंगे, तो चलिए जानते है, कुछ अजीबोगरीब किस्से.

Bollywood celebrities interesting facts.

बॉलीवुड अभिनेताओं के कुछ अनसुने किस्से

  1. अनुपम खेर जो की बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता है, उन्होंने एक फिल्म के लिए मात्र 29 साल की उम्र में एक 60 वर्षीय व्यक्ति की भूमिका निभायी थी, जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का फिल्मफेयर जीता.
  2. क्या आप जानते है, महेश भट्ट के छोटी बेटी आलीया भट्ट की उम्र 29 वर्ष है, जबकि उनकी बड़ी बेटी पूजा भट्ट 50 से ऊपर की हो चुकी है.
  3. क्या आप जानते है, दबंग फिल्म में किरदार निभाने के लिए जब सोनाक्षी सिन्हा को लिया जा रहा था, तो उनका वजन 90 किलो था, लेकिन फिल्म में किरदार निभाने के लिए उन्होंने पुरे 2 साल कड़ी मेहनत कर अपने वजन को कम किया था.
  4. ऋतिक रोशन ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत मात्र 6 वर्ष की उम्र में आशा फिल्म में एक छोटा सा किरदार निभाकर की थी.
  5. क्या आप जानते है, रणवीर सिंह का पूरा असली नाम रणवीर सिंह भवनानी है, और वो बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री सोनम कपूर के दूसरे चचेरे भाई हैं।
  6. क्या आप जानते है, सैफ अली खां की पहली शादी में करीना कपूर एक छोटी बच्ची बनकर गयी थी, और इतना ही नहीं करीना कपूर ने सैफ अली खान को अंकल कहते हुए शादी की बधाई दी जिस पर सैफ अली खान ने कहा थैंक्यू बेटा. आज सैफ और करीना के बिच क्या रिश्ता है, ये तो आप जानते ही है.
  7. क्या आप जानते है, फिल्म हिरोइन में करीना कपूर ने दुनिया भर के टॉप फैशन डिज़ाइनर से तैयार करवाई गयी 130 तरह की अलग-अलग ड्रेस पहनी थी.
  8. क्या आप जानते है, “अब तुम्हारे हवाला वतन साथियो” सबसे लंबा हिंदी फ़िल्मी गाना है. इस गाने की वास्तविक लंबाई 20 मिनट है और इस गाने को फिल्म में 3 किस्तों में दिखाया गया है.
  9. क्या आप जानते है, 1975 में आई फिल्म शोले के गब्बर यानि अमजद खान को फिल्म से इसलिए हटाया जा रहा था, क्योंकि शुरुआत में फिल्म मेकर्स को को लगा की उनकी आवाज काफी कमजोर है. लेकिन बाद में उन्हें ही सेलेक्ट किया गया.
  10. क्या आपको पता है, बॉलीवुड के नये एक्टर वरुण धवन उनका पेटनेम पप्पू है.
  11. क्या आपको इस बात का पता है, की तमिल सिनेमा की फिल्म पुष्पा जिसे हिंदी में भी रिलीज़ किया गया है. इस फिल्म के लिए पहली पसंद अल्ली अर्जुन नहीं बल्कि महेश बाबू थे.
  12. बॉलीवुड की एक मशहूर फिल्म लगान जिसके बारे में तो आप सभी जानते होंगे, यह एक हिंदी फिल्म थी. लेकिन इस फिल्म में सबसे ज्यादा अंग्रेजों ने काम किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.