Airtel लाएगा 5G नेटवर्क, सुनील मित्तल का दावा एयरटेल नेटवर्क होगा सबसे आगे.

5G Network in india latest news: भारत में 5जी इन्टरनेट कनेक्शन लाने की जोरदार होड़ मची हुयी है, इसी होड़ में पहले Jio और Airtel ये दोनों कंपनिया सबसे आगे थी, लेकिन अब इस होड़ में दुनिया के चोथे सबसे अमीर आदमी बनने जा रहे गोतम अडानी की भी एंट्री हो चुकी है. अब भारत में 5G नेटवर्क लाने की जंग Reliance Jio, Bharti Airtel और Adani Group के बिच चल रही है. हाल ही में भारती एयरटेल के मालिक सुनील मित्तल ने एक बड़ा दावा यह भी किया है, की आने वाले समय में 5g नेटवर्क के क्षेत्र में एयरटेल का दबदबा रहेगा.

5G Network in india latest news:

भारत में 5G नेटवर्क लाने की जंग पिछले काफी लम्बे समय से चल रही है. भारत में 5g नेटवर्क आने से अनेक फायदे है, साथ ही साथ कंपनिया जल्द से जल्द ग्रामीण इलाकों में भी 5 जी नेटवर्क लाने की कोशिस में भी है. गाँवों में 5जी नेटवर्क आने से ग्रामीण क्षेत्र का भी विकास है, और वहां के लोगों को एक अच्छा और फ़ास्ट इन्टरनेट कनेक्शन मिल पाएगा.

Bharti Airtel के मालिक सुनील मित्तल 5जी नेटवर्क की इस जंग में सबसे आगे रहने का दावा कर रहे है, उनका मानना है की भारत में 5G इन्टरनेट कनेक्शन की टेस्टिंग प्रक्रिया में एयरटेल सबसे आगे है. इसी के साथ-साथ उन्होंने यह भी कहा की एयरटेल 5G क्लाउड गेमिंग, और ग्रामीण कनेक्टिविटी के लिए एक सफल परीक्षण करने वाला इंडिया में फर्स्ट ऑपरेटर है.

भारत में 5G नेटवर्क के आने से काफी ज्यादा फायदे है, यह भी दावा किया जा रहा है की 4G नेटवर्क की तुलना में 5G नेटवर्क की स्पीड 10 गुना फ़ास्ट होगी, मतलब की अगर आपकी कोई फाइल 4G नेटवर्क के साथ 10 मिनट में डाउनलोड हो रही है, तो वही फाइल 5G नेटवर्क के साथ 1 मिनट या ईसे भी कम समय में डाउनलोड हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.