40 साल पहले 1982 को थम गयी थी अमिताभ बच्चन की सांसे, मौत को छूकर वापस आ गये.

Amitabh bachchan coolie accident: बॉलीवुड में बिग बी के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन से तो हर कोई परिचित है। अमिताभ बच्चन की फिल्में आज भी लोग उसी उत्साह से देखते हैं, जैसे पहले लोग देखते थे। कुछ समय पहले अमिताभ बच्चन ने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी एक पुरानी याद शेयर की थी। उन्होंने बताया कि फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान हुई एक घटना के चलते उन्हें जिंदगी और मौत के हालात से जूझना पड़ा. आइए जानते हैं क्या था पूरा घटनाक्रम।

Amitabh bachchan 1982 coolie film accident story

Amitabh bachchan 1982 coolie film accident story

अमिताभ बच्चन की फैन फॉलोइंग आज भी वैसी ही है जैसी पहले हुआ करती थी। लोग अमिताभ बच्चन को भगवान की तरह मानते हैं, क्योंकि अमिताभ बच्चन ने अपने टैलेंट के दम पर लोगों का दिल जीता है। लोग अमिताभ बच्चन की इतनी इज्जत करते हैं कि उन्हें खोने का ख्याल ही उनके फैंस को बहुत दुखी करता है। हाल ही में अमिताभ बच्चन ने भी अपने फैन्स के साथ एक पुराना किस्सा शेयर किया है, जिसमें उन्होंने बताया कि फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान उन्हें मौत का सामना करना पड़ा था.

982 में, जब अमिताभ बच्चन फिल्म कुली की शूटिंग कर रहे थे, तब अमिताभ बच्चन एक फाइट सीन के दौरान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। फिल्म के एक सीन में जब पुनीत इस्सर और अमिताभ बच्चन आपस में लड़ रहे थे तभी अमिताभ बच्चन को पुनीत इस्सर ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। हालांकि, पुनीत इस्सर से गलती से ऐसा हो गया था।

अमिताभ बच्चन इतने चोटिल हुए कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा और कुछ देर के लिए अमिताभ बच्चन की मौत सी हो गई थी। लेकिन फैंस के प्यार और दुआओं से अमिताभ बच्चन की जान बच गई। इसके बाद उन्होंने फिल्म कुली की शूटिंग भी पूरी की।

Read Also:

Leave a Reply

Your email address will not be published.